होली पर करें हल्दी और कालीमिर्च का उपाय, फिर देखें उसका असर


होली के आसपास अक्सर नकारात्मक शक्तियां और उनका प्रयोग अधिक देखने को मिलता है।इससे बचने का सरल उपाय है कि काली हल्दी की तीन गांठें लें जिसमें तीन गांठ हो। 21 कालीमिर्च ।इन्हें जलाकर राख बना लें। अब इस राख का तिलक लगाएं। कोई भी ऊपरी शक्ति का असर समाप्त हो जाएगा।


मेष और वृश्चिक राशि वालेलाल ,गुलाबी, गुलाल में चमेली,गुलाब, या पारिजात, रात की रानी, चमेली के इत्र डालकर एक दूसरे को लगाएं। इससे परिवारिक सम्बन्ध मधुर होंगे। आपसी सौहार्द बढ़ेगा।

होलिकादहन के समय मेष राशि वाले गुड़ और मसूर की दाल ॐ भौमाय स्वाहा कहकर अग्नि में डालें। इससे शत्रुबाधा, और भूमि भवन सम्बन्धी बाधा, किसी भी प्रकार का इंफेक्शन, दूर होगा।


धनु और मीन राशि वाले पीले, केसरी गुलाल में चन्दन, केसर, का इत्र मिलाकर एक दूसरे को लगाएं। केवड़े का इत्र भी प्रयोग किया जा सकता है। इससे सामाजिक मां सम्मान बढेगा। रोग में कमी आएगी। सन्तान पक्ष प्रबल होगा।

इस राशि वाले होलिकादहन के समय चन्दन का बुरादा, चने की दाल, ॐ गुरुवे नमः के साथ अग्नि में डालें।


वृष और तुला राशि वाले गुलाबी रंग, बसन्ती रंग का, गुलाल चन्दन, केवड़ा, की सुगंध मिलाकर एक दूसरे को लगाएं। इससे पन प्रसन्न रहेगा। सुख सुविधा का अहसास होगा।

एक मुट्ठी चावल लेकर ॐ शुं शुक्राय नमः के साथ होलिकादहन के वक़्त अग्नि में डालें।


मिथुंन और कन्या राशि या लग्न वाले हरे, तोतिया, अथवा समुद्री हरे रंग के गुलाल में मोंगरा, चमेली, रात की रानी का इतर डालकर एक दूसरे को लगाएं। इससे वाणी मधुर होगी। सम्मोहन शक्ति बढ़ेगी।


कर्क लग्न अथवा राशि वाले लोग नीले रंग को छोड़कर कोई से भी रंग के गुलाल में जो भी इत्र पसन्द हो मिलाकर एक दूसरे को लगाएं। इससे मन की चंचलता कम होगी मन आनंदित रहेगा। खील और बतासे को होलिकादहन के समय अग्नि में डालें और ॐ नमः शिवाय का जाप करें।


मकर और कुंभ राशि या लग्न वाले नीले, व गहरे रंग में चन्दन, की सुगंध मिलाकर गुलाग लगाएं। उडद के बड़े,खिचड़ी सुखी ॐ नीलांजनाएँ नमः के साथ आहुति दे।


सिंह लग्न या राशि वाले गहरे और नील रंग को छोड़कर कोई भी रंग हल्की सुगंध का प्रयोग करें। ऐसा करने से रोजगार की समस्या कम होगी। गेंहू की बालियाँ अग्नि में भूनें। ॐ दिनाधिप्तये नमः का जाप करें।


हरिओम रस्तोगी जी का कहना है की शादी को छोड़कर सभी में प्रचलित नाम चलता है। होली पर आप उपाय अपने प्रचलित नाम राशि अनुसार करें. तो ज्यादा सही रहेगा. यह सारे उपाय हरिओंम रस्तोगी जी ने बताएं है. अगर आप ज्योतिष से जुड़ीं हुई किसी भी बारे में सलाह लेना चाहते है. तो आप उनसे सम्पर्क कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप हरिओम रस्तोगीजी से इस नंबर पर संपर्क कर सकते है. - 8072530844


©2019 by Times Astro. Proudly created with Wix.com